रवि बिश्नोई: जोधपुर जिले के ब्रांड एम्बेसडर

लोकसभा चुनाव 2024: क्रिकेटर रवि बिश्नोई बने जोधपुर जिले के ब्रांड एंबेसडर (Cricketer Ravi Bishnoi brand ambassador of Jodhpur district): 

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरों पर हैं, और इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी रवि बिश्नोई को जोधपुर जिले का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। जोधपुर जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम में रवि बिश्नोई ने जिला निर्वाचन आयोग के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस समझौते के तहत, रवि बिश्नोई जिले के मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक करने का काम करेंगे। 

युवा मतदाताओं (Young Voters) को प्रेरित करने के लिए रवि बिश्नोई ने मतदान जागरूकता कैप (Voter Awareness Cap) पर भी हस्ताक्षर किए। जिला प्रशासन ने उन्हें बॉल मोमेंटो (Ball Memento) भी भेंट किया। युवा मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए, रवि बिश्नोई द्वारा हस्ताक्षरित मतदान जागरूकता कैप भी वितरित किए जाएंगे।

Ravi Bishnoi brand ambassador of Jodhpur
रवि बिश्नोई 

रवि बिश्नोई का जोधपुर से विशेष लगाव:

रवि बिश्नोई का जन्म और पालन-पोषण जोधपुर में ही हुआ है, इसलिए उनके लिए यह जिम्मेदारी और भी महत्वपूर्ण हो जाती है।

उन्होंने कहा,

"यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे अपने जिले का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। मैं सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे लोकसभा चुनाव में जरूर वोट डालें, सभी मतदाताओं को अपने वोट का महत्व समझते हुए मतदान करना चाहिए।"

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्रिकेट के मैदान के बाद राजनीतिक क्षेत्र में उनकी भूमिका कैसी होगी। क्रिकेट में, बिश्नोई ने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

उनकी शानदार गेंदबाजी ने सभी का दिल जीता है। पिछले साल, उन्होंने 15 टी20 मैचों में 24 के औसत से 16 विकेट लिए। उन्हें आईसीसी (ICC) द्वारा 2023 की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम में भी शामिल किया गया था। भारत के लिए खेलते हुए, बिश्नोई ने 24 टी20 मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं। उनका औसत 19.52 और इकानमी 7 के आसपास रहा है।

यह ज़िम्मेदारी बिश्नोई के लिए एक बड़ा अवसर है। वह अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके लोगों को चुनावों में भाग लेने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। रवि बिश्नोई की लोकप्रियता और युवाओं के बीच उनकी स्वीकार्यता को देखते हुए, यह उम्मीद की जा सकती है कि उनकी भूमिका मतदान प्रतिशत को बढ़ाने में महत्वपूर्ण होगी। उनकी नियुक्ति निश्चित रूप से मतदाता जागरूकता अभियान को मजबूत करेगी और लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित करेगी।

Previous Post Next Post