NTA Result 2024: निधि बिश्नोई सीयूईटी पीजी परीक्षा में टॉपर

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा घोषित परिणामों में निधि बिश्नोई ने कृषि विज्ञान में भारत में प्रथम स्थान प्राप्त किया:

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने शनिवार को सीयूईटी पीजी 2024 का परिणाम घोषित कर दिया। श्री गुरू जम्भेश्वर जी के आशीर्वाद से श्री कर्ण नरेंद्र कृषि महाविद्यालय, जोबनेर जयपुर की छात्रा एवं बिश्नोई समाज की बेटी निधि बिश्नोई (Nidhi Bishnoi) ने कृषि विज्ञान संकाय विषय में भारत में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने के साथ-साथ, निधि प्रसार शिक्षा विभाग में सोशल साइंस ग्रुप से जेआरएफ की तैयारी भी कर रही हैं। यह परीक्षा भारत के लगभग 195 विश्वविद्यालयों और संस्थानों में विभिन्न स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए  एनटीए द्वारा आयोजित की जाती है।

NTA Result: सीयूईटी पीजी परीक्षा में टॉपर निधि बिश्नोई
NTA Result: सीयूईटी पीजी परीक्षा में टॉपर निधि बिश्नोई


निधि बिश्नोई (Nidhi Bishnoi) की इस सफलता पर श्री कर्ण नरेंद्र कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. बलराज सिंह और संकाय अध्यक्ष डॉ. एमआर चौधरी ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

डॉ. बलराज सिंह ने निधि की इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा, "यह निधि की कड़ी मेहनत और लगन का प्रतिफल है। उनका यह प्रदर्शन हमारे विश्वविद्यालय और पूरे क्षेत्र के लिए गौरव की बात है।" 

कृषि महाविद्यालय के सहायक प्रोफेसर डॉ. बलवीर सिंह बधाला ने बताया कि छात्रा निधि बिश्नोई ने कुल 268 अंक प्राप्त कर यह प्रथम स्थान हासिल किया है।

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए एकल प्रवेश परीक्षा के रूप में किया जाता है।

निधि बिश्नोई का रिपोर्ट कार्डः

  • Course: SCQP01
  • Application Number: 243510049048
  • Name: Nidhi Bishnoi 
  • Marks:   268
  • Rank: First {codeBox}
CUET PG 2024 परीक्षा में लगभग 5.77 लाख उम्मीदवारों ने देश भर के 262 शहरों में आयोजित परीक्षा में भाग लिया। परीक्षा में महिला उम्मीदवारों की संख्या पुरुष उम्मीदवारों की तुलना में अधिक थी, जिसमें 3.15 लाख महिलाएं और 2.61 लाख से अधिक पुरुष शामिल थे।

निधि बिश्नोई की सफलता निश्चित रूप से युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत है और यह दर्शाती है कि कड़ी मेहनत और समर्पण से कोई भी सपना हासिल किया जा सकता है।

Previous Post Next Post